कैटरीना की न्यूट्रिशनिस्ट ने बताया उनकी फिटनेस का राज। कैसे चालीस के बाद भी कैटरीना इतनी फिट ? 

कैटरीना के फैंस जानना चाहते हैं कि उनकी दिनचर्या क्या है और उनकी डाइट क्या है। अब एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की डाइट क्या है, इसका खुलासा न्यूट्रिशनिस्ट ने किया है।

योगा इंस्ट्रक्टर और न्यूट्रिशनिस्ट श्लोका शाह ने हाल ही में 'पिंकविला' को इंटरव्यू दिया है। उस दौरान उन्होंने कैटरीना कैफ की दिनचर्या कैसी है और उनकी डाइट क्या है, इसके बारे में विस्तार से बताया है। 

कैटरिना अपना दिन जल्दी शुरू करती है और हर 2 घंटे में नाश्ता करने के बजाय दिन में दो बार उचित भोजन करती है। वह सुनिश्चित करती है कि वह केवल ‘घर का खाना’ खाए, जहाँ भी वह जाती है, उसे अपने साथ ले जाती है।

वह कहती हैं, ''कैटरीना अपने शरीर को लेकर बहुत सजग हैं और उन्होंने अपने शरीर को अच्छे से समझा है। वह कभी भी इंटरनेट पर कही गई बातों का आंख मूंदकर अनुसरण नहीं करती। वह एक ऐसी इंसान हैं जो सभी सवालों के जवाब चाहती हैं।'

वह जानती है, भोजन औषधि के समान है। इसलिए वह भोजन की गुणवत्ता और उसके शरीर पर पड़ने वाले प्रभाव को जानती है। वह दिन में दो बार खाना खाती हैं और घर का बना खाना पसंद करती हैं।

कैटरीना अपने शरीर के बारे में बहुत कुछ जानती है और इसलिए जब कैटरीना के पास अपने आहार में बदलाव के बारे में सवाल होते हैं, जैसे कि आयरन युक्त खाद्य पदार्थ या कौन सा जूस लेना है, तो वह मुझसे चर्चा करती है।

इसके साथ ही श्लोका शाह ने कहा कि कैटरीना आयुर्वेद को भी पसंद करती हैं और इसे अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में इस्तेमाल करती हैं। वह सुबह और दोपहर में खाने के बाद शतापावली, ऑयल पुलिंग जैसी चीजें पसंद करती हैं।

कैटरीना काली किशमिश,  सौंफ के बीज खाती है और लौकी का जूस पीती है। यदि उपलब्ध न हो, तो आंवला जूस और पुदीना धनिया उसके विकल्प हैं।

कैटरीना के काम की बात करें तो वह 'टाइगर वर्सेस पठान' में अभिनय करती नजर आएंगी।